एन आई सी राजगढ़

परिचय

योजना आयोग के तहत 1988 में एनआईसी जिला केंद्र राजगढ़ की स्थापना की गयी । वर्ष 2000 में यह संचार एवं आईटी मंत्रालय के अधीन आया । एनआईसी केंद्र न्यू कलेक्ट्रेट कम्पोजिट भवन मे स्थित है और जिला प्रशासन की आवश्यकताओं के अनुसार एवम प्रभावी ई-गवर्नेंस के लिए उत्प्रेरक की भूमिका निभा रहा है।

सेवाऐ

एनआईसी द्वारा उपलब्ध कराई गई सेवाओं के स्पेक्ट्रम मे परामर्श, सॉफ्टवेयर विकास, डेटा संचार, मल्टीमीडिया, इंटरनेट सेवा, नेटवर्किंग, ऑफिस ऑटोमेशन, निकनेट के माध्यम से कांफ्रेंसिंग सेवा के रूप में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र के विभिन्न आयाम शामिल हैं।

तकनीकी सपोर्ट

एनआईसी अपनी स्थापना के बाद से जिला प्रशासन की मदद कर रहा है , ई-मेल , डाटा अपलोड, वेबसाइट अपडेशन के लिए जिला केंद्र की सुविधा का उपयोग किया जाता है । सरकारी कार्यालयों में दक्षता लाने के लिए , एनआईसी द्वारा विभागों की निगरानी के लिए विभिन्न एमआईएस लागू किए गए है।

गुणवत्ता नीति

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने और गुणवत्ता और विश्वसनीय सूचना और संचार प्रौद्योगिकी सेवाओं और वैश्विक समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इसके लिए हम लगातार सक्षम पेशेवरों, उपयुक्त प्रौद्योगिकी, अंतरराष्ट्रीय मानकों और सर्वोत्तम प्रथाओं के उपयोग लेने की एक टीम के माध्यम से हमारे प्रक्रियाओं में सुधार करते है ।

वर्तमान स्टाफ़
नाम पद
एस बी पाटीदार जिला सूचना विज्ञान अधिकारी (वैज्ञानिक- ई )
अति. जिला सूचना-विज्ञान अधिकारी
केलाश गुप्‍ता नेटवर्क अभियंता
लोकेन्‍द्र लववंशी नेटवर्क अभियंता

संपर्क

जिला सूचना विज्ञान अधिकारी,
राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र(एनआईसी),
कक्ष क्रमांक 103 प्रथम तल, न्यू कलेक्ट्रेट राजगढ़ (ब्यावरा) म.प्र. 465661

टेलीफ़ोन : 07372-255181 (कार्यालय)

ई-मेल:  mpraj[at]nic[dot]in

आई पी फोन : 37371, 37372